• Tue. Nov 29th, 2022

Meal Plans – Popular Recipes | dinnermake.com

Using weekly meal plans is a great way to save money and cook healthier

तेलुगू फिल्म देखने वालो को बडा झटका। 1 अगस्त से नही होगी किसी भी प्रकार की फिल्म की शूटिंग वजह जानकार हैरान रह जायेगे…

ByDinner Recipes

Jul 30, 2022

Telugu Cinema Withold Shooting: तेलुगु फिल्म निर्माता ‘उद्योग के पुनर्गठन’ के लिए 1 अगस्त से फिल्मों की शूटिंग रोकने का फैसला किया है. ये फैसला फिल्म उद्योग को कोविड लॉकडाउन के कारण हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए लिया गया है.

 

फिल्म निर्माण लागत कई गुना बढ़ गई है और कोरोना के कारण सिनेमा हॉल से होने वाली कमाई निचले स्तर पर पहुंच गई. कई निर्माताओं ने पिछले दो दिनों के दौरान हैदराबाद में बैठकें करके फिल्म उद्योग के अस्तित्व को बचाने के लिए चीजों को सही करने के लिए कठोर कदम उठाने का फैसला किया है. ऐसे में तेलुगु सिनेमा फिल्मों की शूटिंग 1 अगस्त से रोक दी जाएगी.

 

बता दें कि निर्माताओं ने इस फैसले पर एक प्रेस नोट जारी किया है. इसमें लिखा, “बदलती राजस्व स्थितियों और बढ़ती लागत के साथ महामारी के बाद, निर्माताओं के लिए उन सभी मुद्दों पर चर्चा करना महत्वपूर्ण हो गया है जो हम फिल्म निर्माताओं के सामने हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने फिल्म इंडस्ट्री और सिस्टम को बेहतर बनाएं और मजबूत बनाए. साथ ही ये सुनिश्चित करें कि हम एक स्वस्थ वातावरण में हमारी फिल्में रिलीज कर रहे हैं

 

इस संबंध में, गिल्ड के सभी निर्माता सदस्यों ने स्वेच्छा से 1 अगस्त 2022 से शूटिंग को रोकने का फैसला किया है. ये तब तक बंद रहेगा जब तक कि हम व्यावहारिक समाधान नहीं ढूंढ लेते.” शीर्ष निर्माताओं ने तेलुगु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स को एक अगस्त से फिल्म की शूटिंग रोकने के फैसले से अवगत करा दिया गया है.

 

निर्माताओं ने सिनेमा हॉल में रिलीज के बाद 10 सप्ताह तक किसी भी नई फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं करने का बड़ा फैसला लिया है.

दरअसल, तेलुगु फिल्म उद्योग को 2021 में कोविड-19 महामारी के बीच कला, कलाकारों और कमाई का नुकसान झेलना पड़ा था. यह उद्योग अब भी सामान्य स्थिति की तरफ बढ़ने में संघर्षों का सामना कर रहा है.

पुरस्कार विजेता गीतकार सिरीवेन्नेला सीताराम शास्त्री का बीमारी की वजह से निधन हो गया था. कई भाषाओं की फिल्मों में नृत्य कोरियोग्राफर रहे शिवशंकर मास्टर भी नवंबर में कोविड-19 की वजह से इस दुनिया से चले गए.

महामारी की वजह से कई फिल्मों की शूटिंग भी रूकी रही, जिससे कलाकार और निर्माताओं को करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ा. फिल्म के निर्माता एस एस राजामौली को भी ‘RRR’ की शूटिंग की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी थी.

 

फिल्म 2022 में आकर रिलीज हुई. तेलुगु फिल्म निर्माता उद्योग के अध्यक्ष सी कल्याण ने कहा था कि महामारी की वजह से 2020 और 2021 में उद्योग को 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था और इसकी भरपाई होने में समय लगेगा.