• Sat. Nov 26th, 2022

Meal Plans – Popular Recipes | dinnermake.com

Using weekly meal plans is a great way to save money and cook healthier

सें,सर बोर्ड की नजरों से चू,क गईं ये बो,ल्ड फिल्में, आप,त्ति,जनक सी,न्स देख आपको भी आ जाएगी श,र्म

ByDinner Recipes

Aug 16, 2022

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर तरह की फिल्में देखने वाले दर्शक मौजूद हैं। जहां कुछ लोगों के दिलों-दिमाग में कॉमेडी फिल्में देखने की दीवानगी होती है, वहीं कुछ को बोल्ड और इरोटिक कंटेंट देखना पसंद होता है। दर्शकों की पसंद को ध्यान रखते हुए अक्सर बॉलीवुड फिल्मों के मेकर्स हर साल छोटी-बड़ी बहुत सी फिल्में रिलीज करते हैं। कुछ फिल्में दमदार कहानी होने के बावजूद भी हिट का तमगा नहीं पाती। लेकिन, कईं ऐसी होती हैं जो केवल अपने बोल्ड कंटेंट के कारण बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर जाती हैं। अब जैसे ही बोल्ड कंटेंट नाम लिया जाता है सेंसर बोर्ड तुरंत एक्टिव हो जाता है। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के बोल्ड कंटेंट पर नजरे गड़ाए बैठे सेंसर बोर्ड ने बहुत सी फिल्मों को अनकट ही रिलीज होने दिया। इसे सेंसर बोर्ड की नजरों की भूल कहें या उसके द्वारा की हुई चूक। बेशक इन फिल्मों को ए सर्टिफिकेट दिया गया लेकिन इसमें सेंसर बोर्ड का कट नहीं लगाना सभी को हैरान करता है।

 

 

 

भारतीय फिल्मों के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रणदीप हुड्डा और पॉर्न स्टार सनी लियोनी की साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘जिस्म 2’ इस लिस्ट में शामिल न हो ऐसा नहीं हो सकता। इस फिल्म में दर्शकों को जमकर बोल्ड कंटेंट परोसा गया था। ‘जिस्म 2’ से सनी लियोनी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनको देख दर्शक उनके दीवाने हो गए थे क्योंकि अभिनेत्री ने फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स दिए थे। लेकिन सेंसर बोर्ड ने इन्हें ऐसे ही छोड़ दिया था।

 

 

 

‘आस्था: इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग’ भी ऐसी फिल्मों में शामिल है। फिल्म की चौंकाने वाली बात यह थी कि इसमें इंडस्ट्र की दिग्गज अभिनेत्री रेखा मुख्य भूमिका में थीं। साल 1997 में रिलीज हुई ‘आस्था’ एक इरोटिक-ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में रेखा के साथ ओम पुरी नजर आए थे। उस जमाने में दोनों ने इस फिल्म में एक से बढ़कर एक बोल्ड सीन दिए थे। इतना ही नहीं रेखा ने इसी फिल्म में नवीन निश्चल के साथ भी कई इंटिमेट सीन्स दिए थे।

 

 

साल 2012 में रिलीज हुई रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘रासलीला’ में भी कई बोल्ड सीन्स थे। माजिद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दिखाए गए इन बोल्ड सीन्स को खूब चर्चा भी मिली थीं। यह भी सेंसर बोर्ड की कैंची से अछूती रह गई थी।

 

 

करन राजदान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गर्लफ्रेंड’ साल 2004 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने दो लड़कियों के लेस्बियन रोमांस को बड़े पर्दे पर सबके सामने पेश किया था। फिल्म में  ईशा कोप्पिकर और अमृता अरोड़ा मुख्य भूमिका में थीं और उनके ऊपर एक से एक सीन फिल्माए गए थे।

 

 

बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर की इस बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘राम तेरी गंगा मैली’ में भी भरपूर मात्रा में बोल्ड सीन्स दिखाए गए थे। फिल्म में लीड अभिनेत्री मंदाकिनी ने जमकर बोल्ड पोज दिए थे, जिसकी वजह से वह पहली फिल्म के बाद ही इंडस्ट्री की हिट अभिनेत्रियों में शामिल हो गई थीं। फिल्म का एक गाना ‘तुझे बुलाएं मेरी बांहें’में पतली महीन सफेद गीली साड़ी में देखने के लिए लोगों ने कई बार इस वीडियो को देखा था। हालांकि सेंसर बोर्ड ने इस सीन पर कैंची नहीं चलाई थीं।