• Thu. Dec 1st, 2022

Meal Plans – Popular Recipes | dinnermake.com

Using weekly meal plans is a great way to save money and cook healthier

Boycott लाल सिंह चड्डा के बाद सलमान खान के पीछे पड़े ट्रोल्स, ‘टाइगर 3’ को बायकॉट करने की मांग..

ByDinner Recipes

Aug 18, 2022

हाल ही में सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने अपने 10 साल पूरे कर लिये. इस मौके पर सलमान खान ने ‘टाइगर 3’ की अनाउंसमेंट करके उनके फैंस को एक बड़ा तोहफा दे दिया. एक तरफ जहां फैंस ‘टाइगर 3’ आने की खुशी सेलिब्रेट कर रहे थे. वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने ‘टाइगर 3’ को बायकॉट करना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ ना देखने की अपील की जा रही है.


पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर बॉलीवुड फिल्मों को बायकॉट करने की मुहीम चलाई जा रही है. पहले लोगों ने लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन का विरोध किया है. इसके बाद लोगों ने ऋतिक रोशन की विक्रम वेधा और शाहरुख खान की पठान को बायकॉट करने की मांग की. वहीं अब ट्विटर पर ‘बायकॉट टाइगर 3’ ट्रेंड होने लगा है.

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘बायकॉट टाइगर 3’
हाल ही में सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म एक था टाइगर ने अपने 10 साल पूरे कर लिये. इस मौके पर सलमान खान ने टाइगर 3 की अनाउंसमेंट करके उनके फैंस को एक बड़ा तोहफा दे दिया. एक तरफ जहां फैंस टाइगर 3 आने की खुशी सेलिब्रेट कर रहे थे. वहीं दूसरी कुछ लोगों ने टाइगर 3 को बायकॉट करना शुरू कर दिया है.

इससे पहले 2012 में सलमान खान की ‘एक था टाइगर’ रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने भर-भर कर प्यार दिया था. फिल्म की सक्सेस देखते हुए 2017 में ‘टाइगर जिंदा है’ आई. सलमान खान और कटरीना कैफ की ये फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई. फिल्म की कहानी के साथ-साथ लोगों को इसके गाने भी खूब पसंद आये. इसलिये जब सलमान खान टाइगर 3 की अनाउंसमेंट की है, फिल्मी फैंस का एक्साइटमेंट लेवल सातवें आसमान पर पहुंच गया. पर अफसोस फिल्म की अनाउंसमेंट को अभी दो दिन भी नहीं बीते और फिल्म पर संकट के बादल मंडराने लगे.

ये देखिए ट्विटर कैसे फिल्म का बाहिष्कार करने की बातें चल रही हैं-

क्या बायकॉट ट्रेंड से पड़ेगा असर?
ट्विटर पर भले ही फिल्मों को बायकॉट करने की मांग चल रही है. पर रिकॉर्ड कहते हैं कि इससे हमेशा फिल्मों का फायदा ही मिला है. फिर चाहें वो संजय लीला भंसाली की पद्मावत हो या आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा. भले ही आमिर खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाई. लेकिन फिल्म को मिले रिव्यूज बता रहे हैं कि लाल सिंह चड्ढा को पसंद करने वाले कम नहीं हैं.

वहीं अगर टाइगर 3 की बात करें, तो ये फिल्म अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है. टाइगर 3 की रिलीज डेट 21 अप्रैल 2023 है. इस तरह से देखा जाये, तो फिल्म को रिलीज होने में लगभग 9 महीने हैं. इसलिये अभी से बायकॉट ट्रेंड चलाना समझ नहीं आता है.

सेलेब्स ने किया विरोध
बायकॉट टेंड को लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने आवाज भी उठाई है. एक इंटरव्यू के दौरान अर्जुन कपूर ने कहा कि बायकॉट ट्रेंड सही नहीं है. अर्जुन का कहना है कि क्य़ोंकि वो लोग इसे बर्दाशत कर रहे हैं. इसलिये लोगों ने इसे अपनी आदत बना लिया है. अर्जुन कपूर के अलावा एकता कपूर ने भी बायकॉट ट्रेंड को गलत बताया था.

आमिर खान पर बात करते हुए एकता कपूर ने कहा कि हम उन्हें बायकॉट कर रहे हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा बिजनेस किया है. एकता ने बॉलीवुड के तीनों खान आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान को लीजेंड बताया था. टीवी क्वीन का कहना है कि हम इन तीनों ही स्टार्स और उनकी फिल्मों का विरोध नहीं कर सकते.