• Sat. Nov 26th, 2022

Meal Plans – Popular Recipes | dinnermake.com

Using weekly meal plans is a great way to save money and cook healthier

रातोरात स्टार बन गई हरियाणा के छोटे से गाँव की ये लड़की, कहानी है दिलचस्प…

ByDinner Recipes

Aug 3, 2022

भारत में जब पहली बार TikTok आया था तो किसी को अंदाजा भी नही था की की इसकी बदौलत लोग इतने पोपुलर हो जायेंगे। ऐसे ही एक मॉडल भी है जो काफी पोपुलर हुई है और वो भी इस अपनी अदाकारी और कलाकारी से। हम बात कर रहे है प्रांजल दहिया की जो जिसने अपनी अदाओं से दर्शकों का मन तो मोहा ही है, साथ ही अपना नाम भी कमाया है।

प्रांजल दहिया जो की TikTok स्टार, हरियाणवी मॉडल और Instagram स्टार है। यह काफी पोपुलर हो। Pranjan Dahiya के बारे में ही हम आपको इस लेख में पूरी जानकारी दे रहे है और उनके बारे में विस्तार से बता रहे है।

प्रांजल दहिया का सामान्य परिचय

बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक रखने वाली प्रांजल दहिया के लिए TikTok एक तरह का वरदान साबित हो गया था। इस प्लेटफार्म की मदद से प्रांजल दहिया को अपने बारे में और अपनी  अदाओं और टेलेंट के बारे में लोगो को बताने का एक मौका मिल गया जिसकी वजह से वो आज इतनी फेमस है। हरियाणा के फरीदाबाद से आने वाली प्रांजल दहिया का जन्म 5 मई 1996 को हा था

प्रांजल दहिया के बचपन की बात करे तो इनको बचपन से ही डांस और एक्टिंग का काफी शौक था। बचपन से और स्कूल के समय से ही डांस और एक्टिंग करते थे। उन्होंने बचपन से ही सोच लिया था की यह आगे चल कर कलाकार बनेगी।

प्रांजल दहिया समेत यह 5 भाई बहन थे जिसमे से प्रांजल सबसे एडवांस थी। इसके बाद टेलिकॉम में ही नही बल्कि इन्टरनेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है। इन्टरनेट की दुनिया में यह काफी पोपुलर है और इनका काफी नाम है।

प्रांजल दहिया का परिवार

बात करे अगर प्रांजल दहिया के परिवार की तो इनके परिवार में इनके समेत 5 बहने है। प्रांजल दहिया अपने परिवार में सभी बहनों में से एक बहन थी। बचपन से ही काफी टेलेंटेड है थी और इसके साथ ही प्रांजल के बारे में ऐसा भी कहा जाता है की यह स्कूल और कॉलेज के समय से ही काफी होशियार थी और काफी टेलेंटेड भी है। इनके पिता के सरकारी नौकरी थी जिस वजह से इन्हें फरीदाबाद शिफ्ट होना पड़ा था।

यह बचपन से ही काफी होशियार थी। प्रांजल दहिया समेत यह 5 भाई बहन थे जिसमे से प्रांजल सबसे एडवांस थी। इसके बाद टेलिकॉम में ही नही बल्कि इन्टरनेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है। इन्टरनेट की दुनिया में यह काफी पोपुलर है और इनका काफी नाम है।

प्रांजल दहिया का संघर्ष का समय

प्रांजल दहिया के बारे में हम इतना तो जानते है की इन्होने अपने करियर की शुरुआत के समय में बहुत सी और काफी बड़ी – बड़ी कठिनाइयों का सामना किया हुआ है। अपने करियर की शुरुआत में तो इन्हें समझ नहीं आ रहा था कि इनको किस तरह जाना है और उन्हें किस तरफ से अपना करियर बनाएं।

लेकिन ऐसा भी कहा जाता है की उसके बाद फिर इन्होंने अपने इंटरेस्ट के साथ ही अपने पसंदीदा काम को करने का सोचा और अपने करियर के प्रति काम करते रहे। भारत में जब पहली बार टिक टॉक की शुरुआत हुई थी जब इस पर शुरुआत करते समय इनके पास अच्छा कैमरा एक्टिंग में ज्यादा एक्सपीरियंस ना होने के कारण दर्शकों द्वारा इन्हें अच्छा रेस्पॉन्स देखने को नहीं मिल रहा था।

लेकिन इसके बाद फिर प्रांजल दहिया अपने काम को करने के साथ साथ उमंग के साथ काम करते हुए लगातार वीडियोस डालते रहें और इनकी मेहनत ने इन्हें लोगों के बीच लोकप्रिय बना ही दिया फिर इनके जीवन में सबसे बड़ा दुख आया जब इनके माता-पिता दोनों की मृत्यु एक साथ ही हो गई और उस समय के अपने उस दुख से निकलने के बाद प्रांजल दहिया ने फिर से मेहनत करना चालू किया और आज यह उनकी बदौलत वो हम सब के बीच एक पॉपुलर एक्टर व सोशल मीडिया स्टार के रूप में खूब लोकप्रिय है।

प्रांजल दहिया की आयु

बात करे अगर प्रांजल दहिया की उम्र की तो वर्तमान में इनकी उम्र तक़रीबन 26 साल है। फरीदाबाद से निवास करने वाली यह अभिनेत्री वर्तमान में हम सब की और आज के युवाओं की पहली पसंद बन चुकी है। इतना ही नही यह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रीय है और वहा पर भी काफी पोस्ट करती रहती है।

बात करे इनकी कमाई की तो वर्तमान में इनकी कमाई तक़रीबन 575K डॉलर है। अगर हम 1K की बार करे तो इसमें इनकी काफी कमाई होती है और यह आज एक जाना मन चेहरा है।