• Sun. Nov 27th, 2022

Meal Plans – Popular Recipes | dinnermake.com

Using weekly meal plans is a great way to save money and cook healthier

इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों ने बदल डाला अपना ही धर्म, लिस्ट में ये भारतीय भी है शामिल

ByDinner Recipes

Aug 7, 2022

क्रिकेट में कई बार देखा जाता है कि खिलाड़ी अपने देश को छोड़कर किसी और देश के लिए खेलने लगते हैं. इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण मौजूदा समय की इंग्लैंड क्रिकेट टीम है. इंग्लैंड की टीम में दूसरे देशों के कई खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि दुनिया के कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपना धर्म ही बदल चुके हैं. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं.

तिलकरत्ने दिलशान
श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान पहले एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे. लेकिन जब वो 16 साल के हुए तो उन्होंने इस्लाम धर्म को छोड़ दिया. उन्होंने इस्लाम छोड़कर बौध धर्म अपनाया था. बता दें कि वो अपने परिवार से भी अलग हो गए थे और उन्होंने उसके बाद ही ये फैसला किया.

सूरज रणदीव
श्रीलंका की ओर से भारत के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में खेले स्पिन गेंदबाज सूरज रणदीव पहले एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे लेकिन उन्होंने भी दिलशान की तरह बाद में बौद्ध धर्म अपना लिया. उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था.

यूसुफ योहाना
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूसुफ योहाना एक क्रिस्चन परिवार में पैदा हुए थे. लेकिन वो बाद में लगातार तबलीगी जमात में एक्टिव हो गए फिर उन्होंने आखिर में इस्लाम धर्म को अपना लिया. उन्होंने अपनानाम भी बाद में मोहम्मद युसूफ रख लिया. उन्होंने 2005 में पूरी दुनिया के सामने ये खुलासा किया कि वो अब इस्लाम धर्म को अपना चुके हैं.

वेन पार्नेल
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने मुस्लिम धर्म को अपनाया था. उन्होंने क्रिस्चन धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाया था. खबर ये भी थी कि टीम के सीनियर बल्लेबाज हाशिम अमला ने उन्हें ऐसा करने के लिए प्रभावित किया था. उन्होंने साल 2011 में इस्लाम को अपनाया था और फिर उनकी वाइफ ने भी इस्लाम धर्म अपना लिया

एजे कृपाल सिंह
पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एजे कृपाल सिंह ने भी अपना धर्म बदला था. कृपाल का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था. लेकिन बाद में उन्होंने शादी करने के लिए क्रिश्चियन धर्म को अपना लिया. उन्होंने बाद में अपना नाम भी बदला और उसे अर्नोल्ड जॉर्ज कर लिया.