• Wed. Nov 30th, 2022

Meal Plans – Popular Recipes | dinnermake.com

Using weekly meal plans is a great way to save money and cook healthier

बाइक में कम पेट्रोल होने पर ट्रैफिक पुलिस ने लगा दिया जुर्माना, वायरल हुई चालान की फोटो

ByDinner Recipes

Jul 30, 2022

जीवन में ऐसी बहुत सारी चीजें होती हैं, जिनके बारे में आपको पहले से पता नहीं होता और कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो लंबे समय तक आपके साथ रहती हैं और आपके मन में बहुत से सवाल भी खड़े करती हैं. कुछ ऐसा ही केरल (Kerala) के इस शख्स के साथ हुआ. पहली बार किसी शख्स के साथ ऐसा हुआ है कि उसकी गाड़ी में पेट्रोल कम होने की वजह से उस पर जुर्माना लगा दिया गया. इस शख्स का नाम बेसिल श्याम (Basil Syam) नाम है. हां, आपने उसे सही पढ़ा. फेसबुक पर पोस्ट के मुताबिक, बेसिल से 250 रुपये लिए गए थे. उन्होंने साइट पर केरल ट्रैफिक पुलिस (Kerala Traffic Police) द्वारा भेजे गए ई-चालान (e-challan) की एक तस्वीर शेयर की और यह वायरल हो गई.

दरअसल, घटना के वक्त बेसिल श्याम काम पर जा रहे थे. वह एक तरफा सड़क पर विपरीत दिशा में गाड़ी चला रहा था जब उसे एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने रोका. उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देने के लिए कहा गया, जिसका उन्होंने विधिवत पालन किया और चले गए. हालांकि कार्यालय पहुंचकर उन्होंने चालान चेक किया. वह यह जानकर हैरान रह गया कि वास्तव में पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग करने के लिए उस पर जुर्माना लगाया गया था.

फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट में बेसिल ने अपनी कहानी बताई. उसने दावा किया कि वह कम ईंधन में गाड़ी नहीं चला रहा था और उसकी मोटरसाइकिल का टैंक लगभग हमेशा भरा रहता है. Syam एक Royal Enfield Classic 350 चला रहा था.

पोस्ट के कैप्शन के मुताबिक, चालान की तस्वीर वायरल होने के बाद बेसिल को मोटर वाहन विभाग के एक अधिकारी का फोन भी आया. शख्स ने बेसिल को इस तरह के सेक्शन के अस्तित्व के बारे में बताया लेकिन यह भी कहा कि यह दोपहिया और निजी वाहनों के लिए लागू नहीं है. यह केवल बसों जैसे सार्वजनिक परिवहन पर लागू होता है.